पटना

बिहारशरीफ: अच्छे पंचायत प्रतिनिधियों के चुने जाने के लिए जागरण अभियान चलायेगी पंचायती राज मंच


बिहारशरीफ (आससे)। पंचायती राज मंच नालंदा के तत्वावधान में राष्ट्रीय नववर्ष एवं बिहार दिवस के अवसर पर बिहारशरीफ के काशी तकिया स्थित एक निजी विद्यालय के प्रांगण में बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए मंच द्वारा अहम भूमिका निभाने पर चर्चा हुई।

बैठक की अध्यक्षता भारत मानस ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि पंचायत स्तर पर सर्वेक्षण टीम बनाया जायेगा और पंचायती राज के छः पदों के लिए होने वाले चुनाव में जागरूक उम्मीदवारों को पंचायती राज में प्रतिनिधित्व करने हेतु आगे लाने का काम किया जायेगा।

मंच के संस्थापक सदस्य चंद्रउदय कुमार उर्फ मुन्ना ने कहा कि गांव के देश भारत में ग्रामीणों का पलायन चिंता का विषय है। इसका साफ मतलब यह है कि पंचायती राज का संचालन सही हाथों से नहीं हो रहा है। मंच की जिम्मेदारी है कि अच्छे लोगों को पंचायती राज में भागीदारी दिलाये। अच्छे प्रतिनिधियों का चयन हो इसके लिए जागरण अभियान चलायी जायेगी।

बैठक को संबोधित करते हुए उत्कर्ष महिला मंडल की अध्यक्षा रेखा भारती ने कहा कि जनजागृति पैदा कर अच्छे लोगों को पंचायती राज से जोड़ा जाना चाहिए। बैठक में नवेश प्रसाद, मो. इम्तियाज आलम, सोनू कुमार, रंजीत कुमार, विकास कुमार, बाल्मिकी कुमार, राजीव रंजन, अजय कुमार, ईश्वर प्रसाद आदि लोगों ने भी अपनी बात को रखा।