पटना

बिहारशरीफ: बिहार दिवस पर विद्यालय में रंगोली एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन


बिहारशरीफ (आससे)। बिहार दिवस के अवसर पर डैफोडिल पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्रओं के बीच रंगोली, पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के माध्यम से स्कूली बच्चों ने अपनी छिपी हुई प्रतिभा का प्रदर्शन कर कोरोना वायरस से बचाव तथा जल संरक्षण का संदेश अपने पेंटिंग के माध्यम से दिया।

इस अवसर पर विद्यालय के सचिव रविचंद कुमार ने कहा कि बिहार सब जगह है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक निर्माण की सभी कहानियां का हीरो व बुनियाद का पत्थर है। 22 मार्च 1912 को बंगाल से अलग करके बिहार को विधिवत राज्य का दर्जा दिया गया था। उस समय उड़ीसा और झारखंड भी बिहार के साथ था। तभी से बिहार पुर्ननिर्माण के रास्ते पर चल रहा है। बिहार दिवस पर जल जीवन हरियाली को बढ़ावा देकर एवं जल संरक्षण कर मनायेंगे।

परियोजना चेयरमैन कुमारी ममता पांडेय ने बताया कि आज  हमारे पर्यावरण से घरों में रहने वाली गोरैया पक्षी विलुप्त हो रही है। इसलिए आज हमलोग संकल्प लें कि राजकीय पक्षी गोरैया के संरक्षण करें। इस अवसर पर विद्यालय के उप प्राचार्य निरंजन कुमार, राकेश राज सुब्रतो सिंह, पवन कुमार, चंद्रभूषण शर्मा, मनोज सिंह, शशिभूषण, अतुल अभिलाष, अल्तमस खान, मरियम प्रवीण, खुशबू कुमारी, वैष्णवी, ओमप्रकाश, तनु, राहुल, अनीषा, खुशी, अनुष्का, आयुषी, संगम, प्रिया, जूही आदि उपस्थित थे।