पटना

पटना: निजी अस्पताल या एम्बुलेंस कर रहे हों गड़बड़ी, तो करें शिकायत


(निज प्रतिनिधि)

पटना। राजधानी पटना में कोरोना के इलाज में अगर कोई निजी अस्पताल मनमानी कर रहा हो, कोई एंबुलेंस वाला ज्यादा पैसे ले रहा हो या फिर ऑक्सीजन को लेकर कोई खबर देनी हो एक नंबर नोट कर लें। पटना जिला प्रशासन ने कोरोना के इलाज से जुड़ी शिकायतों की सुनवाई के लिए खास वाट्सअप नंबर जारी कर दिया है। पटना के डीएम खुद इस नंबर पर आने वाली शिकायतों की मॉनिटरिंग करेंगे।

पटना जिला प्रशासन ने कोरोना के दौरान इलाज में लोगों की मदद के लिए ये वाट्सअप नंबर जारी किया है। पटना जिला प्रशासन का वाट्सअप नंबर 8287590563 है। इस नंबर पर आप सूचना दे सकते हैं या फिर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक वाट्सअप नंबर रहने से ये सुविधा होगी कि लोग अपनी शिकायत से संबंधित फोटो, वीडियो या कोई दस्तावेज भी भेज सकेंगे। इससे मामले की छानबीन करने या कार्रवाई करने में ज्यादा सुविधा होगी।

जिला प्रशासन के मुताबिक इस वाट्सअप नंबर पर आयी शिकायतों की निगरानी सीधे जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह कर रहे हैं। इसलिए सही शिकायत पर कार्रवाई होना तय है। हालांकि इससे पहले भी पटना जिला प्रशासन ने कोरोना से जुड़े मामले की शिकायत के लिए जिला कंट्रोल रूम का नंबर 0612-2219810 जारी किया था। लेकिन अब वाट्सअप नंबर जारी होने से लोग ज्यादा डिटेल में अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे।

गौरतलब है कि राजधानी पटना में निजी अस्पतालों द्वारा मनमाना पैसा वसूलने की शिकायतें आम है। हालांकि सरकार ने कोरोना के इलाज का रेट फिक्स कर रखा है लेकिन उसकी कोई परवाह नहीं कर रहा है। उधर, एंबुलेंस चालक भी मनमाना पैसा वसूल रहे हैं। सरकार ने एंबुलेंस का रेट भी तय किया है, उसकी भी कोई परवाह नहीं कर रहा है।