पटना

पटना: बैंककर्मी की नवविवाहिता ने की आत्महत्या


(आज समाचार सेवा)

पटना /पटना सिटी। पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र के कोयरी टोला स्थित अशोक अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 301 में किराये पर रहने वाले बैंक कर्मी की नवविवाहिता पत्नी लता कुमारी ने शादी के 23 दिन बाद पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। शुक्रवार की सुबह पहुंची पुलिस ने उसके कमरे से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। मृतका के ससुर पटना में यातायात पुलिस कर्मी हैं। मृतका के ससुर चंद्रदेव दास ने बताया कि बीते 11 मार्च को शिवरात्रि के दिन ही बड़े पुत्र हेमंत कुमार के साथ लता का आदर्श विवाह मंदिर में हुआ था।

हेमंत बोरिंग रोड स्थित एक सरकारी बैंक की शाखा में क्लर्क के पद पर कार्यरत है। उन्होंने बताया कि लता करीब छह महीना से भागलपुर निवासी किसी लडक़े से बातचीत करती थी। प्रेम प्रसंग की बात उसके भाई व मां-पिता को बताया था। उन्होंने भी लता को बहुत समझाया लेकिन वो मानने को तैयार नहीं थी। हेमंत खगडिय़ा स्थित परवता गांव गया था। हमलोगों ने गुरुवार की रात बहू के साथ खाना खाया। हंसते मुस्कुराते वो अपने कमरे में सोने चली गई।

शुक्रवार की सुबह लगभग 5.३० बजे उसे मेरी पत्नी उठाने गई तो कमरे से कोई जवाब नहीं मिला। काफी प्रयास के बाद भी कोई जवाब नहीं मिलने पर दरवाजा तोड़ा तो पंखे से उसका शव झूल रहा था। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि भागलपुर के अकबर नगर निवासी लता के परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है। मृतक के भाई व माता-पिता से पूछताछ में ही आत्महत्या की वजह का पता चल सकेगा। इधर, अपार्टमेंट में रहने वालों का कहना है कि हेमंत, उसके पिता व परिवार बेहद सज्जन लोग हैं।