पटना

पटना में मिले 2479 नये कोरोना मरीज


(निज प्रतिनिधि)

पटना। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है। राजधानी पटना में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है दिन पर दिन कोरोना का कहर जारी है। पटना के अलावा गया, भागलपुर, औरंगाबाद, बेगूसराय और मुजफ्फरपुर में भी कोरोना का प्रकोप जारी है। शनिवार को सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 12 हजार 359 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है।

वहीं पटना मे भी कोरोना के 2479 मरीज सामने आये हैं। हालाकि भागलपुर और गया मे कोरोना जबरजस्त कहर बरपा रही है। शनिवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 12 हजार 359 नए मामलों की पुष्टि हुई है। राजधानी पटना में सर्वाधिक 2479 नए संक्रमित मिले हैं, इसके अलावा गया में 745, भागलपुर में 695, औरंगाबाद में 676, सारण में 520 और बेगूसराय में 509 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

इसके अलावे अगर हम अन्य जिलो की बात करे तो अररिया में १४१, अरवल १३२, औरंगाबाद ६७६, बाका १५८, बेगुसराय ५०९, भागलपुर ६९५, भोजपुर २२३, बक्सर १६३, दरभंगा १३७, ईस्ट चंपारण २८४, गया ७४५, गोपालगंज १३४, जमुई १८६, जहानाबाद २६७, कैमूर ६२, कटिहार २१४, खगडिया १४९, किशनगंज८७, लखीसराय ७०, मधेपुरा १३९, मधुबनी १४१, मुगेंर ३९१, मुजफ्फरपुर ४४७, नालंदा ५१४, नवादा १६१, पूर्णिया ३५२, रोहतास २५२, सहरसा २७०, समस्तीपुर २२२, सारण ५२०, शेखपुरा ५९, शिवहर ६५, सीतामढी १३८, सिवान २५६, सुपौल २४२, वैशाली २३९, वेस्ट चंपारण ३९७ इसके अलावे वैसे लोग है जो दूसरे राज्य से आये लोगो का सैम्पल लेकर जांच किया जिसमे ४३ लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शनिवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 1 हजार 428 सैंपल की कोरोना जांच की गई है। राजधानी पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एक दिन में रिकार्ड 21 मरीजों की मौत हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा पटना के रहने वाले एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान गई है।

नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के नोडल पदाधिकारी और एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार सिंह की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को एनएमसीएच में इलाज के दौरान कुल 21  लोगों की मौत हो गई है जिसमें सबसे ज्यादा पटना के रहने वाले 16 लोगों की जान गई।18 वर्ष के युवा से लेकर 71 वर्ष तक के वृद्ध की मौत कोरोना से हुई है।

शनिवार को कुल 46 नए मरीजों को भर्ती किया गया है। एनएमसीएच से शनिवार को 17 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। गौरतलब हो कि पिछले 72 घंटे में एनएमसीएच में अब तक कुल 62 लोगों की मौत हो गई है। वही अगर हम गुरूवार की बात करे तो 17, शुक्रवार को 24 और शनिवार को 21 लोगों की मौत कोरोना से हुई।