पटना

पटना: डॉक्टरों व पारा मेडिकल स्टाफ के खाली पदों पर नियुक्ति शीघ्र


(आज समाचार सेवा)

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों की नियमित नियुक्ति की प्रकिया को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि वाक-इन-इंटरव्यु प्रकिया के माध्यमसे हर जिले में आवश्यकतानुसार चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों पर अस्थायी नियुक्ति भी की जाये। मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गयी, जिसमें निर्णय लिया गया कि चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जायेगी।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार के अलावा स्वास्थ्य विभाग सह आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, बिहार तकनीकी सेव आयोग के अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी, एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार सहित कई संबंधित अधिकारी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि राज्य में सामान्य चिकित्सकों, विशेषज्ञ चिकित्सकों के चार हजार से अधिक पद तथा पारा मेडिकल स्टाफ के बड़ी संख्या में पद खाली हैं।

इन पदों पर आयोग के माध्यम से नियमित नियुक्ति की भी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। इसके बावजूद खाली पदों को भरने के लिए तेजी से नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य से संबंधित आधारभूत संरचना को सुदृढ करने के लिए हाल के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने कई अहम निर्णय लिये गये हैं।