पटना

पटना: वैक्सीन के बेहतरीन संचालन के लिए कोषांग के अधिकारियों के साथ बैठक


(आज समाचार सेवा)

पटना। कोविड टीकाकरण के सफ ल एवं सुचारू संचालन सुनिश्चित कराने के लिए जिलाधिकारी पटना डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में कोषांग के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को सरकार द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देश एवं मानक के अनुरूप टीकाकरण का कार्य पूरी जवाबदेही से सफ लतापूर्वक संपन्न करने का निर्देश दिया।

बैठक में अवगत कराया गया कि 16 जनवरी को 17 स्थलों पर कोविड टीकाकरण के कार्य का शुभारंभ किया जाएगा। इसके लिए को वैक्सीन के 598 वायल अर्थात 11960 डोज तथा कोविशील्ड के 5068 वायल अर्थात 50680 डोज प्राप्त हुए हैं। सभी 17 सत्र स्थलों के लिए 17 टीमों का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम में 5 कर्मी को शामिल कर दायित्व का निर्धारण किया गया है जिसमें वैक्सीनेटर एक, वैक्सीनेशन ऑफि सर दो, गार्ड 1 एवं डाटा ऑपरेटर एक शामिल है।

टीकाकरण कार्य के शांतिपूर्ण आयोजन सुनिश्चित कराने एवं केंद्र पर विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने केंद्र पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था के लिए एनआईसी के डीआईओ एवं आईटी मैनेजर को सभी आवश्यक तकनीकी व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा तकनीकी सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में जिला प्रशासन के कई अधिकारी उपस्थित थे।