पटना

पटना: शराब के खिलाफ एक्शन में पुलिस


      • नशे में पकड़ाया बीएसएनएल कर्मचारी
      • जाम छलकाते छह साफ्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार

(निज प्रतिनिधि)

पटना। नशीली शराब से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किये गये समीक्षा के बाद पटना पुलिस एक्शन में आ गयी है। एसएसपी उपेन्द्र शर्मा के निर्देश पर पटना के विभिन्न इलाकों कें तबाड़तोड़ छापामारी अभियान चलाया गया। डीएसपी विधि व्यवस्था के नेतृत्व मे दीघा,कोतवाली और पाटलीपुत्रा थाना इलाके के विभिन्न ठीकानो पर छापामारी की गयी। छापामारी के दौरान भारी मात्रा मे देशी दारू बरामद किया और कईयो को गिरफ्तार भी किया। वही अगर बात करे कं कडबाग इलाके की तो इस इलाके से एक बीएसएनएल कर्मचारी को शराब कें मामले में गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी के दिशा निर्देश पर ओैर डीएसपी विधि व्यवस्था के नेतृत्व मे शनिवार को पाटलीपुत्रा थाना अन्तर्गत एलसीटी घाट के मुसहरी मे शराब के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया गया। गुप्त सूचना के आधार पर की गयी कारवाई मे कुल ३२ लीटर देशी दारू बरामद किया गया है।इस दौरान एक व्यक्ति प्रेमनाथ माझी को गिरफ्तार किया गया है।

वही पाटलीपुत्रा थाना अन्तर्गत ही स्टेट बैक के एजीएम के पुत्र और इसके एक साथ को पाटलीपुत्रा कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया है। थानाध्यक्ष पाटलीपुत्रा ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से एक गांजा पीने का बडा हुका और २०ग्राम गांजा बरामद किया गया है। पकडे गये एजीएम सतोष कुमार सिंह के पुत्र का नाम यश अमिताभ है और से सहदेव महतो मार्ग श्रीकृष्णापुरी के रहने वाले है वही दुसरे का नाम गोपाल है जो रोड नंबर ९ राजीव नगर का रहने वाला है।

छापामारी के दौरानर डीएसपी विधि व्यवस्था संजय सिंह के नेतृत्व मे दीघा थाना अन्तर्गत दीघा रेलवे लाईन मुसहरी मे छापामारी किया गया। छापामारी के दौरान ५०लीटर देशी दारू बरामद किया गया है। कारवाई के दौरान ही ६लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पोस्टल पार्क इलाके में जहाँ बी एस एन एल कर्मी संतोष कुमार के घर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। मौके से पुलिस ने लगभग १५५ पीस १८०एमएल के विदेशी शराब को बरामद किया है। बीएसएनएल कर्मी संतोष की माने तो मनोज कुमार नाम का युवक उसके मकान में किराए पर रूम ले रखा था। मनोज कुमार डिस का काम करता है और बीएसएनएल कर्मी के किराये के मकान से चोरी छिपे शराब की तस्करी करता है।

हालांकि इस मामले में मकान मालिक बीएसएनएल कर्मी संतोष को शराब बरामदगी के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लेकिन गौर करने वाली बात है कि कथित मनोज कुमार जिसके रूम से अवैध शराब बरामद हुआ है। पुलिस उसपर क्या कार्रवाई करती है। ये जांच का विषय है कि वाकई शराब की तस्करी खुद बीएसएनएल कर्मी कर रहा था या किरायेदार मनोज ये जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

 

जाम छलकाते छह साफ्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार

शराब मामले पर मुख्यमंत्री के गंभीर होते ही पटना पुलिस पूरी तरह से अर्लट मे आ गयी है। जिसके कारण पूरी राजधानी के छापामारी चल रही है। पटना पुलिस शहर के एक एक कोने को खंगाल रही है चाहे होटल हो,रेस्टोरेंड हो या फिर स्लम एरिया। इसी कडी मे कंकडबाग थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली की होटल फरर्चून मे जाम से जाम छलकाये जा रहे है। इस सूचना के बाद थानाध्यक्ष रविप्रकाश दलबल के साथ होटल फारर्चून मे छापामारी किया जहॉ से शराब पार्टी करते हुए छह साफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्ता किया गया है।

जिन छह साफ्टवेयर इजीनियरो को गिरफ्तार किया गया है उनमे ओमेजन कंपनी हैदराबाद में कार्यरत रोहित कुमार सिंह,अनील कुमार न्यू दिल्ली,आंनंद कुमार टाटा कंपनी के कोलकाता, कंचन कुमार न्यू दिल्ली और विकास कुमार मुबई और विनित जससवाल कोलकाता शामिल है। पुलिस ने छापामारी के दौरान इनके पास से १००पाईपर्स की पूरी बोतल बरामद किया है।

इस बाबत थानाध्यक्ष ने बताया की ये लोग अपने दोस्त की शादी मे पटना आये थे। इनके दोस्त की शादी आर.एन.सिंह रोड स्थित होटल फ ारर्चून से हो रही थी और ये लोग उसी होटल के कमरा नंबर ४०२ मे ठहरें थे। इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी किया गया था। पकडे गये सभी को मद्य निषेध के सुसंगत धाराओ के तहत जेल भेजा जायेगा।