पटना

पटना: शिवानंद तिवारी को फोन पर मिली धमकी


पटना (आससे)। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव के करीबी और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी को फोन पर कथित तौर पर गाली और धमकी देने का मामला सामने आया है। धमकी देने वाला अज्ञात शख्स गाय के संबंध में वीर सावरकर के विचारों को लेकर शिवानंद तिवारी की टिप्पणी से नाराज था। बता दें कि शिवानंद तिवारी ने सावरकर के प्रति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) परिवार की श्रद्धा में निहित अंतर्विरोध को रेखांकित किया था, जिनके विचार गाय के बारे में हिंदुओं की भावनाओं के खिलाफ थे। दो मिनट से भी कम समय के वीडियो फुटेज में शिवानंद तिवारी ने गाय को लेकर सावरकर के अलग विचार पर टिप्पणी की थी।

धमकी भरे इस फोन कॉल के बाद आरजेडी नेता ने मीडिया के साथ उस प्रतिक्रिया को साझा किया, जो उन्होंने वॉट्सएप पर व्यक्ति को एक संदेश के माध्यम से भेजी थी। तिवारी ने कहा कि व्यक्ति के बातचीत के लहजे से ऐसा लग रहा था कि वो दिल्ली, हरियाणा या पश्चिमी उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखता है। उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है। यह अलग बात है। लेकिन मेरा अनुभव समाज को सांप्रदायिक रंग देने के खतरों की याद दिलाता है।

पूर्व राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मैंने फोन करने वाले को अपने संदेश में कहा कि मेरी उम्र 78 साल है, और उनके अपशब्दों का उद्देश्य मेरी मां (गाली) पर था, जिनका वर्षों पहले निधन हो गया था। मैंने फोन करने वाले को उसकी हरकत पर विचार करने और कुछ ‘प्रायश्चित’ करने की सलाह दी है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा वीर सावरकर के बारे में व्यक्त किए गए कुछ विचारों को लेकर मीडिया द्वारा प्रतिक्रिया मांगने के बाद उन्होंने यह बात कही थी।