पटना

दंत चिकित्सकों को लेकर गंभीर है स्वास्थ्य विभाग : मंगल


विभाग डेंटल चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए पहल कर रहा है

(आज समाचार)

पटना। स्वास्थ्य विभाग दंत चिकित्सकों को लेकर गंभीर है। उन्हें कई स्वास्थ्य केन्द्रों पर पदस्थापित किया गया है। दंत चिकित्सकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। भविष्य में और भी दंत चिकित्सकों की नियुक्ति की जायेगी। उक्त घोषणा आज हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय ने की। वे पटना डेंटल असोसियेशन के वार्षिक सम्मेलन में बोल रहे थे। सम्मेलन का उन्होंने उद्घाटन भी किया।

उन्होंने कहा कि डेंटल चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए विभाग पहल कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले अस्पतालों में डेंटल चेयर नहीं रहता था। अब अस्पतालों में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तक इसकी व्यवस्था करायी गयी है। अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी दांत का उपचार बेहतर तरीके से हो रहे हैं। उन्होंने चिकित्सकों  से अपील की कि जिस तरह कोरोना काल में उनहोंने अपना दायित्व पूरा किया और महत्वपूर्ण योगदान दिया, उसी तरह आनेवाली तीसरी लहर से लडऩे के लिए भी तैयार रहें।

उन्होंने कोरोना काल में महत्वपूर्ण योगदान करनेवाले दंत चिकित्सकों को मोमेंटों देकर सम्मानित भी किया। सम्मानित होनेवालों में समाजसेवी दीपक कुमार अग्रवाल, गौरव राय, डा. विशाल आनंद, डा. धर्मेन्द्र और चंदन श्रीवास्तव प्रमुख थे। इस मौके पर विधायक देवेश कांत सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. अमूल्या ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता असोसियेशन के अध्यक्ष डा. मोहित कुमार, संचालन डा. माधवेन्द्र और डा. जावेद ने किया।