पटना

बिहारशरीफ: नगर निगम बोर्ड की बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर


बिहारशरीफ (आससे)। बिहारशरीफ नगर निगम बोर्ड की बैठक मेयर वीणा कुमारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कारगिल पार्क के आसपास सफाई तथा अतिक्रमण को हटाने के लिए टीम बनाने का निर्देश दिया गया। साथ हीं वैसे सफाई कर्मी जो कार्य के प्रति सजग नहीं है को कार्यमुक्त करने के लिए जमादार एवं वार्ड पार्षदों से सूची मांगी गयी है।

पेयजल व्यवस्था पर चर्चा करते हुए वार्डों में पेयजल आपूर्ति पाइप बिछाने के बाद तोड़े गये सड़कों की मरम्मती के मामले में पार्षदों ने गंभीर चिंता जतायी और कार्यपालक अभियंता नगर विकास प्रमंडल 1 को निदेशित किया गया कि 31 मार्च 2021 तक सभी वार्डों में पेयजल आपूर्ति निर्बाध शुरू कराये और टूटे सड़कों की मरम्मती सुनिश्चित करें।

सबों के लिए आवास योजना के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया साथ हीं राजस्व संग्रहण की शत-प्रतिशत वसूली सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। सरकारी भवनों पर नगर निगम का बकाया राजस्व के लिए विभागों से पत्रचार करने की बात पर सहमति बनी। इसके साथ हीं सड़क के किनारे जगह-जगह अनाधिकृत रूप से खोले गये पशु, मीट दुकानों पर नियमानुसार कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया।

इसके साथ हीं नगर निगम क्षेत्र में अवस्थित सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालय में बने महिला शौचालय के सामने परदा हेतु दीवार लगाने की स्वीकृति दी गयी। इसके साथ हीं जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत प्रथम चरण में निगम क्षेत्र के 12 वार्डों में तालाबों के सौंदर्यीकरण हेतु डीपीआर तैयार कर निविदा निकालने की बात पर सहमति बनी। बैठक में उपनगर आयुक्त शर्मिली प्रवीण, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल के अलावे विभिन्न पार्षदों ने हिस्सा लिया।