पटना

पटना सिटी में कपड़ा कारोबारी की गोली मारकर हत्या


पटना सिटी (आससे)। बेखौफ हथियारबंद अपराधियों ने चौक थाना अन्तर्गत पटना साहिब रेलबे स्टेशन, बिग बाजार के सामने बुधवार की शाम 5:45 बजे के आसपास कपड़ा के रेडिमेड युवा कारोबारी को ताबड़तोड़ गोलियों से भूनकर हत्या कर दिया। बताया जाता हैं कि युवा कारोबारी अपने दोस्त मेराज के फोन के बुलावे पर उसके साथ बिग बाजार के सामने चाय दुकान पर खड़ा होकर किसी से मोबाइल से बातचीत कर रहा था।

इसी बीच एक बाइक पर सवार हेमलेट पहने दो हथियारबंद अपराधियों ने पहले कहासुनी की। बाद में पेट में पिस्तौल सटाकर गोली मार दिया। साथ ही खून से लथपथ कारेाबारी को आनन-फानन में दाउत विघा स्थित निजी नसिंग होम में ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अतिमहत्वपूर्ण व चहल-पहल जगह पर अपराधियों ने इस कदर साईलेंसर पिस्तौल से गोली मारी की आवाज तक नहीं हुयी साथ ही हो-हल्ला के बाद जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो खून से लथपथ युवक तड़प रहा था।

वहीं सूचना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस के सहयोग से इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस बारे में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित शरण ने बताया कि मृत युवक की पहचान हुमाद गली, नेहरू टोला निवासी व मारूफगंज में मिर्च कारोबारी के कृष्ण मुरारी सिन्हा के 30 वर्षीय पुत्र पंकज कुमार सिन्हा उर्फ पिंकु के रूप में हुई है। साथ ही लाश को पोस्टमार्टम के लिए एनएमसीएच भेजा गया हैं।

डीएसपी का कहना हैं कि युवक की हत्या पुरानी अदाबत को लेकर हुई है साथ ही घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा से अपराधियों की पहचान की जायेगी। पुलिस घटनास्थल से एक गोली का खोखा बरामद किया है। मृत युवक के परिजनों का कहना हैं कि युवक चौक शिकारपुर में रेडिमेट कपड़ा व चौक पर मोबाइल के दुकान थी। वहीं वैश्विक महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में दुकान का ज्यादा किराया होने पर दुकान बंद कर सारा सामान घर ले आया था।

गौरतलब है कि जहां रेडिमेट कपड़ा के युवा कारोबारी को अपराधियों ने सरेआम अतिव्यस्त जगह पर गोली मारकर हत्या कर दी, वहीं बीते दो दिन पहले मंसूरगंज में सिगरेट व पान मसाला के करोबारी राजेश कुमार उर्फ कालिया को गोली मारकर 15 लाख रूपया लूट लिया था।