पटना

पटना हाईकोर्ट में अगले आदेश तक वर्चुअल सुनवायी


पटना (विधि सं)। पटना हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने सोमवार को पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के आदेशानुसार एक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि 4 जनवरी, 2022 से अगले आदेश तक प्रयोग के तौर पर पटना हाई कोर्ट में कामकाज पूरी तरह से वर्चुअल मोड में किया जाएगा।

वही, एडवोकेट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष वरीय अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा का कोर्ट के वर्चुअल सुनवाई को लेकर कहना है कि वैसे तो फिजिकल सुनवाई का कोई विकल्प नहीं है, किन्तु वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि अभी इसका कोई विकल्प नहीं है। हालांकि, श्री वर्मा ने कोर्ट के सामान्य कार्य सीमा में ही वर्चुअल माध्यम से ज्यादा से ज्यादा मुकदमों के निपटारा किये जाने का आग्रह किया है।

सोमवार को हाई कोर्ट के समक्ष राज्य में कोरोना महामारी से उत्पन्न हुए हालात के संबंध में दायर जनहित याचिका पर भी सुनवाई हुई। कोर्ट ने कोविड के नए वैरिएंट ओमाइक्रोन के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में की जा रही तैयारियां और इंफ्रास्ट्रक्चर के संबंध में प्रोग्रेस रिपोर्ट हलफनामा पर दायर करने का आदेश राज्य सरकार को दिया है। इस बीच, हाई कोर्ट के जज और कर्मियों के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर है।