Latest News खेल

परवेज रसूल पर लगे पिच रोलर चोरी करने के आरोप, क्रिकेटर ने BCCI से मांगी मदद, कहा- मुझे भविष्य के बारे में.


  • जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (Jammu and Kashmir Cricket Association) और इस राज्य के पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर परवेज रसूल (Parvez Rasool) के बीच विवाद गहराता जा रहा है. इस पर ताजा बयान परवेज का आया है जिन्होंने कहा कि मामले में बीसीसीआई को दखल देना चाहिए नहीं तो उन्हें राज्य से अपने भविष्य के बारे में सोचना होगा. दरअसल ये मुद्दा एक पिच रोलर के गुम होने का है. जेकेसीए ने रसूल को नोटिस भेजा था जिसमें कहा गया था कि उन्होंने जो पिच रोलर लिया है वो वापस कर दें अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसका जवाब देते हुए रसूल ने कहा था कि उनके पास कोई पिच रोलर नहीं है. अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने 20 अगस्त को ये रिपोर्ट छापी थी. अब इस क्रिकेटर ने कहा है कि वह चाहते हैं कि बीसीसीआई इस मामले में दखल दें.

इंडियन एक्सप्रेस से 21 अगस्त से अपनी रिपोर्ट में रसूल के हवाले से लिखा है, “उन्होंने कहा है कि मेरे खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद वो मेल में कहते हैं कि क्या हमारे पासे उनके खिलाफ कोई सबूत हैं. क्या इसका मतलब है कि आप मुझे फंसाना चाहते हैं? उनके इरादे अलग रखते हैं.”

सोशल मीडिया पर किया कमेंट, फिर हटाया

32 साल के इस ऑलराउंडर ने कहा है कि वह सोशल मीडिया पर एक अधिकारी का कमेंट देखकर हैरान रह गए थे जिसमें लिखा था कि रसूल को लंबी रस्सी चाहिए ताकि वह अपने आप को लटका सकें. रसूल ने बताया कि अधिकारी ने फिर यह कमेंट हटा दिया था. उन्होंने कहा, “अधिकारी ने यह कमेंट हटा दिया था, लेकिन मेरे पास स्क्रीनशॉट है. क्या कोई मुझे बता सकता है कि मैंने क्या गलत किया है जिसके कारण मुझे फांसी लगानी पड़े? अगर आपको कोई शक है तो उनके पास मेरा फोन नंबर है वह मुझे कॉल कर सकते थे. मुझे चीजें साफ करने में एक सेकेंड लगेगा लेकिन ऐसा लगता है कि वह मुझे अपराधी बनाना चाहते हैं.”

रोलर है टेनिस बॉल नहीं

रसूस ने रोलर चोरी करने के आरोप में अपनी सफाई देते हुए बताया, “रोलर टेनिस गेंद की तरह नहीं है जिसे मैं अपनी जेब में रखकर घूमूं. यह ग्राउंड के लिए है. यह क्रिकेट के विकास के लिए है. मुझे नहीं पता कि इस तरह की चीजें क्यों हो रही हैं. मुझे दूसरा नोटिस मिला है जिसमें कहा है कि हमने पांच जुलाई को नोटिस भेजा था. लेकिन मुझे नोटिस नहीं मिला.वो लोग कह रहे हैं कि यह उनके रिकॉर्ड बुक में है. अगर ऐसा हुआ तो मुझे पहला नोटिस क्यों नहीं भेजा गया था बल्कि मुझे दूसरा नोटिस भेजा गया. इसका मतलब है कि यह बाद की बात है. उनके पास इसकी रसीद होगी.”

बीसीसीआई दे दखल

रसूल अब चाहते हैं कि बीसीसीआई इसमें दखल दे. उन्होंने कहा, ” मैंने पूरे जुनून और मेहनत से क्रिकेट खेली है. यह लोग मुझे मेरे भविष्य के बारे में सोचने पर मजबूर कर रहे हैं. मुझे लगता है कि बीसीसीआई इसमें दखल दे. मेरा काम देखिए. मैं अपनी तरफ से यहां क्रिकेट को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने ग्राउंड बनाने और रोजमर्रा की खर्चों के लिए अपनी जेब से पैसा खर्च किया है. मैंने कोई पैसा नहीं लिया. मैंने खिलाड़ियों से मदद ली. मुझे लगता है कि मैंने जो देखा है और हासिल किया है वो दूसरे भी हासिल करें. नाम, पैसा और उच्च स्तर पर क्रिकेट खेलना. मैं इस क्षेत्र से हर किसी को यह हासिल करते हुए देखना चाहता हूं.”