News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

राहुल गांधी हाजिर हों… सुल्तानपुर कोर्ट में कल पेश होंगे कांग्रेस सांसद; सबूत मिले तो बढ़ सकती हैं मुश्किलें


नई दिल्ली।  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मानहानि केस में राहुल गांधी 20 फरवरी को सुल्तानपुर की जिला सिविल कोर्ट में पेश होंगे।

 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार को बताया कि सांसद राहुल गांधी को मानहानि के एक मामले में सुल्तानपुर जिला अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया गया है। उन्होंने इसक जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से दी है।

कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

उन्होंने लिखा- ‘राहुल गांधी को कल, 20 फरवरी, सुबह सुल्तानपुर में उत्तर प्रदेश जिला न्यायालय में उपस्थित होने के लिए समन जारी किया गया है। यह मामला 4 अगस्त, 2018 को एक भाजपा नेता द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे से जुड़ा है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल सुबह रुक जाएगी और दोपहर 2 बजे अमेठी के फुरसतगंज से फिर अपने 20 फरवरी के प्रोग्राम को शुरू करेगी। आज का कार्यक्रम निर्धारित शेडयूल के अनुसार जारी है और शाम 4 बजे खरेगे और राहुल गांधी अमेठी के बाबूगंज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।’

क्या है मानहानि केस?

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में 20 फरवरी को एमपी/एमएलए कोर्ट ने तलब किया है। यह शिकायत भाजपा नेता विजय मिश्रा ने की है। ये मामला साल 2018 का है।

सबूत मिलने पर हो सकती है दो सजा की सजा

विजय मिश्रा की ओर से पेश हुए वकील संतोष कुमार पांडे ने कहा कि अगर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिलते हैं तो उन्हें अधिकतम 2 साल की सजा सुनाई जा सकती है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने साल 2018 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।