News TOP STORIES बंगाल राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल उपचुनाव : भवानीपुर सीट पर 11 बजे तक 21.7 प्रतिशत मतदान


  1. पश्चिम बंगाल में भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में बृहस्पतिवार को पूर्वाह्न 11 बजे तक करीब 21.7 प्रतिशत प्रतिशत मतदान हुआ। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

अब तक शांतिपूर्ण रहा मतदान

अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान अभी तक शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि 11 बजे तक मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट के लिए करीब 40.23 प्रतिशत और जंगीपुर सीट के लिए करीब 36.11 प्रतिशत मतदान हुआ।

ममता के सामने प्रियंका टिबरेवाल मैदान में

इन तीनों सीटों पर कुल 6,97,164 मतदाता हैं। मतगणना तीन अक्टूबर को की जाएगी। भवानीपुर में बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं, जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है।

टिबरेवाल ने लगाया टीएमसी पर आरोप

टिबरेवाल ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने वार्ड संख्या-72 में एक मतदान केन्द्र पर मतदान प्रक्रिया को जबरन रोक दिया और राज्य मंत्री फिरहाद हकीम निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे।

हकीम ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा, ” क्या सड़क किनारे स्टॉल पर चाय पीने से मतदाता प्रभावित होते हैं ? भाजपा जानती है कि वह उपचुनाव हार जाएगी और अब बहाने बना रही है।’