Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में TMC को बढ़त, धुपगुड़ी सीट से BJP 360 वोट से पीछे


महीने की 5 तारीख को 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए, जिसमें इंडिया अलायंस और एनडीए के बीच सीधा चुनावी मुकाबला देखने को मिल रहा है। आज यानी 8 सितंबर को उपचुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल धुपगुड़ी विधानसभा (Dhupguri By Election  Result) से बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। उपचुनाव की मतगणना के तीन राउंड में आगे रहने के बाद बीजेपी प्रत्याशी तापसी राय चौथे राउंड में 962 वोटों से पिछड़ गई हैं। पहले और दूसरे राउंड में बीजेपी को बढ़त मिली थी। तीसरे और चौथे राउंड में तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी निर्मल चंद्र रॉय आगे चल रहे हैं।

धुपगुड़ी विधानसभा से बीजेपी की तपासी रॉय, तृणमूल कांग्रेस से निर्मल चंद्र चौधरी और माकपा के इश्वर चंद्र रॉय मौदान में हैं।

 

इस सात सीटों पर हुए थे उपचुनाव

जिन सात सीटों में हुए उपचुनाव हुए हैं उनमें पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी, त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर, केरल में पुथुपल्ली, यूपी की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर सीट और झारखंड की डुमरी सीट शामिल हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा सीट पर एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है। घोसी विधानसभा सीट पर कुल 50 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई थी। यहां बीजेपी के दारा सिंह चौहान का मुकाबला सपा के सुधाकर सिंह से है।