News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनकड़ ने अधीर रंजन से की मुलाकात ,कांग्रेस में मची सियासी खलबली


  1. एक तरफ जहां बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच घमासान मचा है वहीं राज्यपाल जगदीप धनकड़ और सीएम ममता बनर्जी भी मुखर होकर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे है। धनकड़ के दिल्ली दौरे पर टीएमसी लगातार तंज कस रही है लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ है जिससे कांग्रेस खेमे में भी हलचल मच गयी है।

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अधीर रंजन चौधरी से उनके आवास पर मुलाकात की है, जिसके बाद कांग्रेस हलकों में खलबली मच गई है। धनखड़ गुरुवार शाम चौधरी के आवास पर पहुंचे और बाद में ट्वीट किया, “दिल्ली में आज एक कप कॉफी से अधिक बातचीत हुई । अधीर रंजन चौधरी, 17 वीं लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता और बेरहामपुर से संसद सदस्य के साथ।”

हालांकि ट्वीट में शिष्टाचार भेंट के बारे में संकेत दिया गया , लेकिन कांग्रेस के लोग बैठक की प्रकृति के बारे में अनुमान लगा रहे हैं। चौधरी ने इस मुद्दे पर संदेशों का जवाब नहीं दिया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी। राज्य में ‘बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर धनखड़ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ आमने-सामने हैं। धनखड़ ने गुरुवार सुबह राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात की। बैठक का विवरण ज्ञात नहीं है।

धनखड़ के कार्यालय ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री जगदीप धनखड़ ने श्रीमती सुदेश धनखड़ के साथ भारत के राष्ट्रपति माननीय श्री राम नाथ कोविंद और प्रथम महिला श्रीमती सविता कोविंद से राष्ट्रपति भवन में शिष्टाचार भेंट की।”धनखड़ ने हालांकि कहा कि राष्ट्रपति से उनकी मुलाकात एक शिष्टाचार मुलाकात थी।

बाद में धनखड़ ने गृह मंत्री शाह से मुलाकात की। धनखड़ और शाह दोनों की एक तस्वीर के साथ गृह मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनकरजी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।”धनखड़ ने 2 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद हिंसा प्रभावित राज्य के कई हिस्सों का दौरा किया था और लोगों से बात की थी।

राज्यपाल के एक करीबी सूत्र ने कहा, “हिंसा प्रभावित राज्य में उनके अनुभव का पूरा ब्योरा एक रिपोर्ट में दिया गया है। धनखड़ दिल्ली में रिपोर्ट सौंप सकते हैं।”