Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान: PM इमरान खान को बाइडन के फोन का इंतजार,


  1. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को बड़ी बेसब्री से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के फोन का इंतजार है. इस साल जनवरी में अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही बाइडन और इमरान खान के बीच बातचीत नहीं हो सकी है. अब इमरान खान ने एक इंटरव्यू में तंज कसते हुए बाइडन को ‘बिजी मैन’ बताया है. इंटरनेशनल न्यूज चैनल सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू इमरान खान ने स्वीकार किया कि जब से अफगानिस्तान सरकार में बदलाव हुआ है, उसके बाद भी उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के साथ बातचीत नहीं हुई.

जब PM खान से पूछा गया कि राष्ट्रपति बनने के बाद से बाइडन ने उन्हें क्यों नहीं फोन किया तो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वह व्यस्त शख्स हैं और बाइडन से ही पूछा जाना चाहिए कि इतने बिजी क्यों हैं कि फोन भी नहीं कर सकते.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने बोला था पाक पर हमला
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के पिछले दिनों दिए गए संकेत के बाद आई है, जिसमें ब्लिंकन ने पाकिस्तान पर हमला बोला था. उन्होंने संकेत दिए थे कि पाकिस्तान तालिबान के सदस्यों को पनाह देने में शामिल था, जिसमें खूंखार हक्कानी नेटवर्क के आतंकवादी भी शामिल थे.

ब्लिंकन ने डेमोक्रेटिक सांसद बिल कीटिंग को एक विशेष सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने दशकों से अफगान मामलों में एक सक्रिय और कई नकारात्मक भूमिका निभाई है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनसे संपर्क न करने के लिए बाइडेन को लेकर निराशा व्यक्त की है. अगस्त महीने में अपने आवास पर विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री खान ने कहा था कि वह राष्ट्रपति बाइडन के फोन कॉल का ‘इंतजार’ नहीं कर रहे हैं.