Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मोदी युग के बाद बिखर जाएगी भाजपा, वीरप्पा मोइली की जी-23 को नसीहत


बेंगलुरु, । असंतुष्ट नेताओं के समूह जी-23 की ओर से पार्टी में व्‍यापक बदलाव के सुझाव के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस एक सदाबहार पार्टी है और लोगों के दिमाग में इसकी जड़ें गहरी हैं लेकिन देश की सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेसियों को अपना रवैया बदलना चाहिए। एम. वीरप्पा मोइली का यह बयान तब आया है जब जी-23 के असंतुष्ट नेताओं ने बुधवार को गुलाम नबी आजाद के आवास पर बैठक बुलाई थी।

मोइली ने यह भी कहा कि मोदी युग के बाद भाजपा अंदरूनी कलह को बर्दाश्‍त नहीं कर पाएगी। मोदी के जाने के बाद भाजपा बिखर जाएगी। भाजपा सदाबहार पार्टी नहीं है। सूत्रों की मानें तो जी-23 के असंतुष्ट नेताओं ने बैठक के दौरान यह निर्णय लिया कि पार्टी के लिए एकमात्र रास्ता सामूहिक और समावेशी नेतृत्व है। पार्टी को सभी स्तरों पर निर्णय लेने के माडल को अपनाना पड़ेगा।

मोइली ने एएनआई से कहा कि कांग्रेसियों को चुनाव जीतने के लिए जीवन, समाज से लेकर हर विषय के प्रति अपना दृष्टिकोण रखना चाहिए। जवाहरलाल नेहरू ने कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी गरीब और दलितों के लिए काम करना बंद कर देती है तो यह समाप्त हो जाएगी। हमें उम्‍मीद बनाए रखनी होगी। कांग्रेस नेताओं या कार्यकर्ताओं को घबराना नहीं चाहिए। हमको दलित समाज के अधिकारों के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।