Latest News नयी दिल्ली

जम्मू कश्मीरः श्रीनगर में आधी रात लगी आग, आधा दर्जन मकान जले, मां-बेटे की मौत


जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में रविवार-सोमवार की आधी रात को लगी आग से जलकर दो लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला और उसका बेटा शामिल है. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद विकराल रूप धारण कर चुकी आग पर काबू पाया. आग लगने की यह घटना श्रीनगर के शेरगारी थाना क्षेत्र के हफ्तचिनार इलाके की है.

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के शेरगारी थाना क्षेत्र के हफ्तचिनार इलाके के एक घर में रविवार-सोमवार की आधी रात को आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें विकराल होती गईं और एक के बाद एक छह मकान अपने आगोश में ले लिए. लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

अधिकारियों ने आजतक से बात करते हुए बताया कि हफ्तचिनार इलाके के डोगरपटी के गुलाम मोहम्मद शेख पुत्र मोहम्मद रमजान शेख के घर में आग लग गई. आग लगने की यह घटना रविवार-सोमवार आधी रात के करीब की है. गुलाम मोहम्मद शेख के घर में लगी आग ने आसपास के करीब आधा दर्जन घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना में गुलाम मोम्मद शेख की पत्नी 40 साल की अजमेरा और 6 साल का बेटा मोहम्मद अब्बास शेख की मौके पर ही मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक गंभीर रूप से झुलसी गुलाम मोहम्मद की पत्नी और बेटे को रेस्क्यू कर श्रीनगर के एसएमएचएस हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. आग कैसे लगी, कारणों की तहकीकात की जा रही है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही उत्तरी कश्मीर के बाबरसी गुलमर्ग इलाके में 28 दुकानों में आग लग गई थी.