News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

पीएम नरेन्द्र मोदी पहुंचे लखनऊ, योगी सरकार के मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक व भोजन


लखनऊ, । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को लखनऊ पहुंचे हैं। नेपाल के बाद कुशीनगर से होकर प्रधानमंत्री सीधा लखनऊ पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने उनका स्वागत किया। वह यहां करीब चार घंटे रहेंगे। इसमें भी करीब तीन घंटा वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर रहेंगे।

लखनऊ में पीएम नरेन्द्र मोदी मिशन 2024 की तैयारियों परखेंगे। पीएम मोदी मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर उनके मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। योगी आदित्यनाथ सरकार के सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वह सौ दिन और छह माह की कार्ययोजना सहित हाल के दिनों में जिलों के भ्रमण की अपनी रिपोर्ट भी लेकर आएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस दौरान न सिर्फ मंत्रियों को जनता की सेवा के लिए सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे, बल्कि उत्तर प्रदेश में अब तक के उनके काम की रिपोर्ट भी लेंगे।

धानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम को लखनऊ के एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालिदास मार्ग पर पहुंचे हैं। यहां पर मुख्यमंत्री आवास पर पीएम नरेन्द्र मोदी का प्रवास लगभग तीन घंटे का होगा, जिसमें 45 मिनट आरक्षित रखा गया है। इसके बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सभी मंत्रियों के साथ बैठक और रात्रिभोज करेंगे।

jagran

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ प्रस्तावित बैठक को देखते हुए मंत्रियों को पिछली कैबिनेट बैठक में ही कह दिया गया था कि उन सभी को अपने-अपने विभाग की सौ दिन और छह माह की कार्ययोजना लेकर पीएम मोदी की बैठक में आना होगा। इसके अलावा मंत्री जो मंडल प्रभारी के रूप में जिलों का भ्रमण कर रहे हैं, उसकी रिपोर्ट भी अपने पास रखें। मोदी मंत्रियों से उनके विभाग के बारे में संक्षेप जानकारी ले सकते हैं। उनके सामने एक मंत्री को लगभग चार-पांच मिनट में ही अपनी बात रखनी होगी। पीएम मंत्रियों से वार्ता तथा रात्रि भोज के बाद रात नौ बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

योगी आदित्यनाथ सरकार 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही कार्ययोजना बनाकर काम कर रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र के अधिकांश संकल्पों को 2024 तक पूरा करने का इरादा है। ऐसे में प्रधानमंत्री यूपी की तैयारी परखने के साथ ही जनविश्वास पर खरा उतरने के लिए मंत्रियों को गुरुमंत्र दे सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इससे पहले 25 मार्च को लखनऊ में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण में आए थे। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में उनके साथ केन्द्र सरकार के कई मंत्री भी थे। उस समय भी पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों का हौसला बढ़ाया था।