TOP STORIES नयी दिल्ली

 पीएम मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर देंगे जवाब


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे। इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया था। राज्यसभा से उन्होंने कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन को खत्म करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि MSP था, है और रहेगा। वहीं कई मुद्दों पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी करारा हमला बोला था।

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर उन्होंने अपना जवाब देते हुए करीब 75 मिनट का भाषण दिया था, जिसमें किसानों से आंदोलन को खत्म करने की अपील की और एमएसपी पर किसानों को विश्वास दिलाया। वहीं कृषि कानून के मुद्दे पर विपक्ष को भी जमकर घेरा था। एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर भी अपनी बात सदन में रखी थी। वहीं राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का भी जिक्र किया।

संसद का बजट सत्र जारी है। सदन की कार्यवाही आज 9 बजे से शुरू से हो गई। जिसके बाद आज शाम 4 बजे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में भाषण देंगे। राज्यसभा के बाद लोकसभा में मोशन ऑफ थैंक्स सूचीबद्ध किया गया है। आपको बता दें कि ऐसा छठी बार हुआ है, जब बजट पर चर्चा लोकसभा से पहले राज्यसभा में हुई। वैसे हर बार बजट पर चर्चा पहले लोकसभा में होती है, लेकिन पांच मौके ऐसे आए जब राज्यसभा में बजट पर चर्चा पहले हुई है।