News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी करेंगे कल से चुनावी अभियान का श्रीगणेश, इनपर टिकी रणनीति


  1. सोमवार 18 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भाजपा के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों मोर्चों के अध्यक्षों को सरकार की उपलब्धियों, चुनावी मुद्दों चुनाव से जुड़ी रणनीति को लेकर गुरुमंत्र देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस गुरूमंत्र या यूं कहे कि इन्हीं निर्देशों के साथ ही भाजपा (BJP) के चुनावी अभियान की भी शुरूआत हो जाएगी. साथ ही आने वाले दिनों में पार्टी की उच्चस्तरीय बैठकों का एजेंडा भी तय हो जाएगा. इसके बाद अगले 19 दिनों तक अलग-अलग स्तरों पर पार्टी सरकार के अंदर बैठकों का दौर चलेगा इनसे निकलने वाले मुद्दों पर अगले महीने 7 नवंबर को होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मुहर लगाई जाएगी. 7 अक्टूबर को नड्डा ने पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान किया था. इस नई कार्यकारिणी में 80 सदस्य, 50 विशेष आमंत्रित सदस्य 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य नियुक्त किए गए हैं.

नेताओं से मांगा गया है रिपोर्ट कार्ड
सोमवार को दिन भर चलने वाली पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में पीएम मोदी की मौजूदगी जेपी नड्डा की अध्यक्षता में सेवा एवं समर्पण अभियान के रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी. दरअसल भाजपा ने पीएम मोदी के जन्मदिवस पर 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक देशभर में सेवा एवं समर्पण अभियान चलाया था. सोमवार की बैठक के लिए सभी नेताओं को इस अभियान की उपलब्धियों से जुड़े रिपोर्ट कार्ड को लेकर आने को कहा गया है. बैठक में पार्टी के विस्तार सभी महासचिवों के राज्यों के चक्रीय प्रवास चुनावी राज्यों के लिए नियुक्त किए गए चुनाव प्रभारियों की रिपोर्ट पर भी चर्चा की जाएगी.

अगले 19 दिन होंगे खासे अहम
जाहिर है कि भाजपा की चुनावी रणनीति को लेकर 18 अक्टूबर से 7 नंवबर के बीच के 19 दिन काफी महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगठन के तमाम पदाधिकारियों मोचरें के अध्यक्षों को जो टिप्स देंगे. उसके आधार पर अगले 19 दिनों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष अलग-अलग स्तरों पर बैठक कर 7 नंवबर को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का एजेंडा तय करेंगे इसी के आधार पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आने वाले प्रस्तावों की रूप-रेखा का निर्धारण भी किया जाएगा.