News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी के साथ मीटिंग में ऑक्सीजन पर केजरीवाल ने पूछे तल्ख सवाल,लाइव प्रसारण, उठ रहे हैं सवाल


  • देश भर में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड्स की कमी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठक की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हिस्सा लिया और राजधानी में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाया। मीटिंग के हिस्से टीवी पर भी लाइव प्रसारित हुए जिसमें केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के सामने कुछ तल्ख सवाल किए।

केंद्र में ऑक्सीजन के लिए किससे बात करूं, बताएं: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, ‘सर हमें आपके मार्गदर्शन की जरूरत है। दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है। अगर यहां ऑक्सीजन का प्लांट नहीं है तो क्या दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगा। कृपया मुझे बताएं कि जब दिल्ली के लिए अधिकृत ऑक्सीजन टैंकर किसी और राज्य में रोक लिया जाता है तो ऐसे में केंद्र में मुझे किससे बात करना चाहिए।’

साथ ही केजरीवाल ने पीएम मोदी से बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों से ऑक्सीजन सिलेंडर एयर लिफ्ट कराने का भी सुझाव दिया। केजरीवाल ने कहा, ‘पीएम सर प्लीज इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन करें जहां सबसे ज्यादा टैंकर रूके हुए हैं ताकि ऑक्सीजन दिल्ली पहुंच सके।’

केजरीवाल के सवालों के दौरान टीवी पर लाइव प्रसारण पर विवाद

केजरीवाल जब पीएम मोदी के सामने अपनी बातें रख रहे थे, उस सेशन को कुछ प्राइवेट न्यूज चैनल के जरिए टीवी पर लाइव दिखाया गया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार सरकार के सूत्रों ने बताया कि ये पहले से तय ही नहीं था। सरकारी सूत्र अब केजरीवाल पर पूरे मुद्दे को लेकर टीवी के जरिए राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं।

एक सूत्र ने कहा, पहली बार पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ निजी बैठक को टेलीविजन पर दिखाया गया। ऐसा लगता है कि उनका पूरा भाषण किसी समाधान की कशिश नहीं थी बल्कि राजनीति खेलने और जिम्मेदारी को किसी और के कंधे पर डालने की थी।

सूत्र ये भी आरोप लगा रहे हैं कि पिछली कोविड मीटिंग में केजरीवाल ‘हंसते हुए और जम्हाई’ लेते नजर आए थे। गौरतलब है कि दिल्ली में कई अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं।