Latest News नयी दिल्ली

 पीएम मोदी ने चेन्नई में आध्यात्मिक नेता बंगारू अदिगलर से की मुलाकात


पीएम मोदी (PM Modi) आज चेन्नई के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने वहां आध्यात्मिक नेता (Spiritual Leader) बंगारू अदिगलर से भी मुलाकात की. इस दौरान आध्यात्मिक नेता ने पीएम को एक शॉल भेंट कर उनका स्वागत (Welcome) किया. इससे पहले उन्होंने चेन्नई में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन (Inaugurate) किया. पीएम ने इस दौरान आईआईटी मद्रास के डिस्कवरी कैंपस की आधारशिला भी रखी. चेन्नई के पास थायूर में इस कैंपस को पहले चरण में दो हजार वर्ग मीटर के इलाके में करीब 1 हजार करोड़ की लागत से बनाया जाएगा.

प्रधानमंत्री (PM) ने चेन्नई मेट्रो रेल फेज-1 विस्तार प्रोजेक्ट (Projects) का भी उद्घाटन किया. इसके काम को करीब 3,770 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया गया है. 9.5 किमी लंबा एक्सटेंशन नॉर्थ चेन्नई को एयरपोर्ट और सेंट्रल रेलवे स्टेशन (के जोड़ेगा. पीएम मोदी ने चेन्नई बीच और एटिपट्टू के बीच चौथी रेलवे लाइन का भी उद्घाटन किया. 22.1 लंबा सेक्शन को 293.40 करोड़ की लागत से चेन्नई और तिरिवल्लूर से होकर गुजरता है.

ये शहर ऊर्जा और उत्साह से भरा

चेन्‍नई में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा ये शहर ऊर्जा और उत्साह से भरा हुआ है. यह ज्ञान और रचनात्मकता का शहर है. यहां से, हम प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाएं शुरू करते हैं. ये परियोजनाएं नवाचार और स्वदेशी विकास का प्रतीक हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमिलनाडु में रविवार को बुनियादी संरचना क्षेत्र की जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, वे नवाचार और स्वदेशी विकास की प्रतीक हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जल संरक्षण महज राष्ट्रीय नहीं, वैश्विक मुद्दा. उन्होंने’प्रति बूंद, अधिक फसल’ का नारा भी दिया.

हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व

प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा अटैक में शहीद होने वाले जवानों को भी याद किया. उन्होंने कहा कि दो साल पहले इसी दिन पुलवामा हमला हुआ था. हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्हें हमने आतंकी में गंवा दिया था. हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है. उनकी बहादुरी से पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी. हमारे सशस्त्र बलों ने बार-बार साबित किया है कि वे हमारी मातृभूमि की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है.