Latest News खेल

पुजारा बोले- भारतीय बल्लेबाजों को चुनौति पेश नहीं करेगा न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण,


  • मुंबई, । भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि न्यूजीलैंड का गेंदबाजी आक्रमण साउथैंप्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल में भारत के बल्लेबाजों के लिए चुनौती पेश नहीं करेगा, क्योंकि मैच तटस्थ स्थान (Neutral Venue) पर खेला जाएगा। भारतीय बल्लेबाजों को उनके बारे में अच्छी जानकारी है। डब्ल्यूटीसी फाइनल 18-22 जून को होने वाला है। उन्होंने कहा कि उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है। हमने पहले भी उनके गेंदबाजों का सामना किया है और हमें इस बात का अच्छा से अंदाजा है कि वे किस तरह की गेंदबाजी करते हैं, वे किस कोण का इस्तेमाल करते हैं और हम मुकाबले के लिए तैयार रहेंगे।

दोनों टीमों के बीच जब आखिरी बार टेस्ट सीरीज खेली गई थी, तो न्यूजीलैंड ने घरेलू सीरीज में भारत को 2-0 हराया था। हालांकि, पुजारा ने कहा कि तटस्थ स्थल पर दोनों टीमों पलड़ा बराबर होगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे ऐसा नहीं लगता न्यूजीलैंड को कोई फायदा होगा। जब हमने 2020 में कीवी टीम के साथ खेले, तो सीरीज उनके यहां खेली गई। डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऐसा नहीं होगा क्योंकि यह मैच तटस्थ स्थान पर होगा। किसी भी टीम को घरेलू लाभ नहीं होगा। हमारे पास हमारे आधार हैं और अगर हम अपनी क्षमता से खेलते हैं तो हम दुनिया के किसी भी टीम को हराने की क्षमता रखते हैं।

पुजारा ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच पर 2018 में साउथैंप्टन में इंग्लैंड से भारत को मिली हार का नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एक मैच के नतीजे से स्थिति का आकलन करना मुश्किल है। हम 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी स्थिति में थे और हमारे पास मौके थे। लेकिन वे डब्ल्यूटीसी फाइनल के साथ उस टेस्ट का आकलन नहीं करेंगे, क्योंकि हम इस बार एक अलग टीम से खेल रहे होंगे। किसी भी मैच से हमें सकारात्मक पहलू देखने की जरूरत होती है। यह बात वो हमेशा से मानते हैं। भारत उस टेस्ट को जीतने की अच्छी स्थिति में था ,लेकिन अंततः 60 रन से हार गया।