News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राजनाथ सिंह ने इजरायल के रक्षा मंत्री से की बात, आतंकी हमले पर जताया शोक,


नई दिल्ली, । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन गैंट्ज के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की आशा व्यक्त की है। दोनों ही शीर्ष नेताओं के बीच टेलीफोन पर बातचीत इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा को स्थगित करने की घोषणा के तुरंत बाद हुई है।

इजरायल के प्रधानमंत्री नाफ्ताली बेनेट के बाद रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने भी अपने भारत दौरे को टाल दिया है। गैंट्ज ने फोन पर राजनाथ सिंह से कहा कि कुछ अपरिहार्य कारणों से उन्हें 30-31 मार्च के भारत दौरे को टालना पड़ रहा है। उन्होंने अपना दौरा टलने पर खेद जताया और कहा कि भारत आने की अगली तारीखों पर बातचीत जारी है।

वहीं, रक्षा मंत्री सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि इजरायल के रक्षा मंत्री बेंजामिन गैंट्ज के साथ टेलीफोन पर बातचीत हुई है। इजरायल में आतंकवादी हमलों के कारण निर्दोष लोगों के नुकसान पर हमने संवेदना साझा की है। आतंकवाद दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है, जिसका आज की सभ्य दुनिया में कोई स्थान नहीं है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए तत्पर हैं क्योंकि भारत और इजरायल पूर्ण राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे कर रहे हैं।