Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पुडुचेरी में 1 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, ये रखी गई हैं शर्तें


  • Puducherry 9th to 12th School Reopening: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने घोषणा की है कि 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल फिर से खोल दिए जाएंगे.

Puducherry School Reopening update: पुडुचेरी सरकार ने घोषणा की है कि वह 1 सितंबर से स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने जा रही है.पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने घोषणा की है कि कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे. यह निर्णय कोविड-19 मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए लिया गया है. मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि स्कूल और कॉलेज 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा की टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ दोनों को स्कूलों के फिर से खुलने से पहले टीकाकरण करवाना अनिवार्य होगा. कॉलेजों के मामले में, स्टाफ सदस्यों के साथ, छात्रों का भी वैक्सीनेशन जरूरी होगा. हालांकि सीएम ने यह भी कहा कि राज्य में 90 फीसदी शिक्षकों का टीकाकरण हो चुका है.

गृह एंव शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर स्कूल-कॉलेज खुलने की दी जानकारी
वहीं पुडुचेरी के गृह एवं शिक्षा मंत्री ए. नमस्सिवयम ने सोशल मीडिया के माध्यम से स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने के सीएम के फैसले की जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा: “मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवयम और शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई है कि स्कूल और कॉलेज 1 सितंबर से खुलेंगे और यह रोटेशन में चलेंगे.”

सप्ताह के अलग-अलग दिन आएंगे छात्र स्कूल
हालांकि, पुडुचेरी सरकार ने अभी तक कोई मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी नहीं की है, सरकार ने कहा कि स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा और छात्रों के विभिन्न बैच सप्ताह के अलग-अलग दिनों में स्कूल में आएंगे. 9वीं और 10वीं के छात्र सोमवार को स्कूल आएंगे और 11वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्र मंगलवार को स्कूल में क्लासेज के लिए उपस्थित होंगे.