News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियार-गोलाबारूद समेत 3 गिरफ्तार


श्रीनगर, : पुलवामा पुलिस ने क्षेत्र में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी मेड्यूल का भंडाफोड़ किया है। एक छापे के दौरान पुलिस ने संगठन के तीन सहयोगियों के साथ भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किया है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस पूछताछ के आधार पर क्षेत्र में और भी गिरफ्तारियां की जा सकती है।

पुलिस के अनुसार हिरासत में लिए गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन सहयोगियों की पहचान ओवैस अल्ताफ पुत्र अल्ताफ हुसैन गनई निवासी जंदवाल, आकिब मंजूर पुत्र मंजूर अहमद मीर निवासी गुडुरा, वसीम अहमद पंडित पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी करीमाबाद पुलवामा के तौर पर हुई है। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि ये तीनों पिछले काफी महीनों से जैश संगठन से जुड़े हुए हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार ओवरग्राउंड वर्करों से एक एके राइफल, उसकी तीन मैग्जीन, 69 एके राउंड और 01 ग्रेनेड भी बरामद किया है। प्राथमिक पूछताछ में इन सहयोगियों ने इस बात को कबूल किया है कि वे जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करते हैं। संगठन के आतंकवादियों के लिए रहने-खाने का इंतजाम करने के अलावा वे उन तक हथियार पहुंचाने का काम भी किया करते हैं। पुलिस ने दावा किया है कि इनसे की जा रही पूछताछ के आधार पर आने वाले दिनों में और छापेमारी व गिरफ्तारियां भी की जा सकती हैं।

आपको जानकारी हो कि पुलिस ने आतंकवादियों का साथ देने वाले उनके ओवर ग्राउंड वर्करों पर भी अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कश्मीर में आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने अब उनका साथ देने वाले उनके सहयोगियों की संपत्ति अटैच करना भी शुरू कर दी है। इस कार्रवाई के तहत पुलिस ने आतंकवादियों का साथ देने वाले कई ओवर ग्राउंड वर्करों की संपत्ति को अटैच भी किया है।पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की संपत्ति भी अटैच की जाएगी। फिलहाल पुलवामा में इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।