Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू : अब नहीं लेगी होगी पटवारी से तारीख़ पर तारीख़, सरकार ने लिया यह बड़ा फ़ैसला


जम्मू, : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में अब लोगों को पटवारी को तलाशने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके साथ ही हर पटवार-एक पटवारखाना योजना के तहत 1662 पटवार हल्कों में पटवारी कार्यालय बनाया गया है। इसके साथ ही पटवारी अब हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आम जनता के लिए उपलब्ध रहने वाले है।

साथ ही यह जानकारी उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजभवन में जी2सी सेवा, 24 घंटे क्रियाशील रहने वाली राजस्व विभाग की हैल्पलाईन को शुरु किए जाने के अवसर पर दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संस्थागत प्रबंधों और भूमि प्रशासन व राजस्व संबंधी सेवाओं को बेहतर बनाने की प्रक्रिया राजस्व विभाग की पूरी कार्यप्रणाली में पारदर्शिता के साथ साथ तेजी भी सुनिश्चित बनाएगी।

वहीं, उपराज्यपाल ने कहा कि कहा कि पटवारियों के कार्यालयोंं की स्थापना के साथ ही संस्थागत रूप से 1662 पटवार हल्कों में नागरिकों को अपने क्षेत्र में राजस्व विभाग के पदानुक्रम के पहले इंटरफेस की उपलब्धता के साथ राजस्व सेवाओं के त्वरित वितरण को सुनश्चित बनाएगा। अब प्रत्येक पटवारी आम लोगों की सुविधा के लिए सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने अपने पटवार हल्के में अपने कार्यालय में उपलब्ध रहेगा।