Latest News नयी दिल्ली

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी केस : नवनीत कालरा के पास मिले 2 फोन से डिलीट डाटा रिकवर करेगी क्राइम ब्रांच


  • कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन कंसन्‍ट्रेटर्स की कालाबाजारी से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के कारोबारी नवनीत कालरा (Navneet Kalra) के 2 मोबाइल फोन दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जब्त कर लिए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इन मोबाइल फोन का इस्तेमाल बरामद किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को खरीदने और बेचने में किया गया था. इन्हीं मोबाइल फोन में कंसंट्रेटर की खरीद और बेचने की कई इनवॉइस मौजूद हैं, लेकिन फोन का काफी डेटा डिलीट किया गया है, जिसे रिकवर करने के लिए दोनों फोन जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police Crime Branch) की क्राइम ब्रांच ने नवनीत कालरा को रविवार देर रात गुरुग्राम में उसके रिश्तेदार के फार्म हाउस से गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी (Oxygen Concentrator black marketing) के मामले में आरोपी नवनीत कालरा से पूछताछ के लिए कोर्ट से पांच दिन की हिरासत की मांग की थी. फिलहाल नवनीत कालरा को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

70,000 रुपये में बेचे जा रहे थे कंसन्‍ट्रेटर्स

कालरा राष्ट्रीय राजधानी में अपने स्वामित्व वाले तीन अपस्केल रेस्टोरेंट से 500 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जब्ती के बाद से एक हफ्ते से ज्यादा समय से फरार चल रहा था. हाल में की गई छापेमारी के दौरान नवनीत कालरा के तीन रेस्टोरेंट ‘खान चाचा’, ‘नेगा जू’ और ‘टाउन हॉल’ से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि बरामद किए गए ज्यादातर कंसन्‍ट्रेटर्स 14,000 रुपये से 18,000 रुपये कीमत में खरीदे गए और 70,000 रुपये और उससे ज्‍यादा की कीमत पर बेचे गए.