News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

शोपियां मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का आतंकी, जनवरी 2022 से था लापता


श्रीनगर, : दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के तुर्कवागाम इलाके में शुक्रवार रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय आतंकवादी को मार गिराया है। इलाके में छिपे अन्य आतंकियों के फरार हो जाने की आशंका जताई जा रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकी के मारे जाने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जब इस बात की पुष्टि हो गई कि वहां और कोई आतंकी मौजूद नहीं है, ऑपरेशन समाप्त कर सुरक्षाकर्मी आतंकी का शव व मुठभेड़ स्थल से बरामद हथियार लेकर वहां से लौट गए।

 

पुलिस ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मारे गए आतंकी की पहचान मुनीब अहमद शेख निवासी टॉक मुहल्ला शोपियां के तौर पर हुई है। वह इसी साल आतंकवाद में शामिल हुआ। जनवरी 2022 में उसके परिजनों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस अधिकारी ने घर से लापता हो जाने के बाद मुनीब लश्कर में शामिल हो गया था।

स्थानीय सूत्रों का कहना है कि इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना था। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में गत वीरवार रात को ही तुर्कवागाम इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने जब घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया इलाके में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। अंधेरा होने की वजह से सुरक्षाबलों ने रात को ऑपरेशन रोक दिया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मुनीब वहीं रूका जबकि अन्य आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर वहां से फरार हो गए। सुबह रोशनी होते ही गोलीबारी का सिलसिला फिर शुरू किया और आतंकी को मार गिराया गया।

वहीं पुलिस अधिकारियों ने आतंकियों के फरार होने की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा कि एक आतंकी के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में घंटों तलाशी अभियान चलाया परंतु आसपास किसी आतंकी की मौजूदगी की पुष्टि नहीं हुई। इसके उपरांत सुरक्षाबलों ने आतंकी के शव व मुठभेड़ स्थल से बरामद हथियार बरामद कर ऑपरेशन को समाप्त करने की घोषणा की।