Latest News खेल

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री का बयान, जानबूझकर अश्विन को किया था टीम से बाहर


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन अपने बयानों की वजह से हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं। टी20 और वनडे टीम से बाहर हो चुके इस गेंदबाज ने जोरदार वापसी करते हुए अपनी जगह वापस हासिल की। टी20 विश्व कप खेला लेकिन इससे पहले टेस्ट टीम में भी जगह बनाने के लिए जूझ रहे अश्विन ने इस अनुभव को साझा किया। एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने पूर्व कोच रवि शास्त्री को टीम से बाहर रखने पर बयान दिया था जिसपर अब उनका जवाब आया है।

रवि ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा, “अश्विन को सिडनी टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया और उसमें कुलदीप यादव ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। तो मुझे लगता है कि कुलदीप को मौका देना उनके लिए सही था। अगर इस बात से अश्विन को चोट पहुंची तो इस बात से मैं काफी ज्यादा खुश हूं। इस एक चीज ने उनको कुछ अलग करने के लिए प्रेरित किया। मेरा काम हर किसी के टोस्ट पर मक्खन लगाना नहीं है। मेरा काम बिना किसी एजेंडा के अपने तथ्यों को सामने रखना है।”

आगे उनका कहना था, “अगर जो आपका कोच आपको चुनौती देता है तो आप क्या करेंगे रोते हुए घर जाएंगे और कहेंगे मैं अब वापस नहीं आउंगा। मैं तो एक खिलाड़ी के तौर पर इसे चुनौती के तौर पर लूंगा और कोच को गलत साबित करके रहूंगा।”

“जिस तरह से अश्विन ने साल 2019 में गेंदबाजी की और जैसी उन्होंने 2021 में गेंदबाजी करके दिखाया वो एकदम से ही अलग है। जहां तक अश्विन को बस के नीचे फेंकने की बात है तो उनको इस चीज को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि मैंने बस के ड्राइवर को बोला हुआ था बस को दो तीन फीट पीछे ही रोक दे। अश्विन को साल 2018 में जो संदेश दिया गया वो यही था कि अपने आप को फिट करें। उन्होंने इस चीज पर काम किया आज देखिए किस तरह से वह गेंदबाजी कर रहे हैं।”