News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

 प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अमित शाह ने की बैठक, कहा- केंद्र हर तरह की मदद देने को तैयार


  • केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि इस आपदा के दौरान जितने भी कोविड-19 सेंटर हैं वहां पर पावर सप्लाई और ऑक्सीजन सप्लाई का विशेष ध्यान रखा जाए.

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के मुख्यमंत्रियों समेत दादरा नगर हवेली के प्रशासक से बात की. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस तूफान से निपटने के लिए जो भी सहायता केंद्र सरकार से उन्हें चाहिए, वो हर संभव सहायता उन्हें प्रदान की जाएगी.

केंद्रीय गृह मंत्री ने इन सभी से कहा कि इस संकट के दौरान कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों का विशेष ध्यान रखें और यदि उन्हें एयरफोर्स की भी जरूरत महसूस होती है तो तत्काल केंद्र सरकार को अवगत कराएं. ध्यान रहे कि चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ आज इन राज्यों की सीमाओं में टकराया है जिसके चलते बड़े पैमाने पर हानि हुई है.

‘किसी भी तरह की मदद देने के तैयार’
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस तूफान के तुरंत बाद इन तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत दादरा नगर हवेली के प्रशासक से बात की. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि इस आपदा के दौरान जितने भी कोविड-19 सेंटर हैं वहां पर पावर सप्लाई और ऑक्सीजन सप्लाई का विशेष ध्यान रखा जाए. किसी भी हालत में इन जगहों पर कोई कमी नहीं होनी चाहिए. इसके लिए यदि इन राज्यों या केंद्र शासित प्रदेश को केंद्र से किसी भी तरह की मदद चाहिए तो केंद्र सरकार उन्हें वे सहायता मुहैया कराने के लिए तैयार हैं.