Latest News पटना बिहार

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 16 अप्रैल तक टली,


रांची: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट राहत देने के मूड में नहीं दिख रही. ऐसा इसलिए क्योंकि कोर्ट में शुक्रवार फिर एक बार लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई को टाल दिया है. कोर्ट ने आज जमानत याचिका मामले में सुनवाई करते हुए सीबीआई और लालू यादव के वकील के पक्ष को सुना, जिसके बाद कोर्ट सुनवाई 16 अप्रैल तक टाल दिया.

कोर्ट ने सीबीआई को दिया समय

अब मामले में अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी. दरअसल, आज सुनवाई के दौरान सीबीआई ने अपना पक्ष रखने के लिए कोर्ट से समय की मांग की, जिसपर कोर्ट ने सहमति जताते हुए सुनवाई टाल दी.

बता दें कि लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल ने सात अप्रैल को आरजेडी सुप्रीमो की जमानत को लेकर नए सिरे से झारखण्ड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी, जिसपर आज सुनवाई की गई. लेकिन फिर एक बार सीबीआई ने अड़ंगा लगाते हुए सुनवाई की तिथि आगे बढ़वा दी.

इस आधार पर मांगी जमानत

गौरतलब है कि आरजेडी नेता की जमानत याचिका में ऐसी दलील दी गई है कि दुमका कोषागार मामले में अदालत से उन्‍हें जितनी सजा मिली थी, उसकी आधी उन्‍होंने पूरी कर ली है. सजा की आधी अवधि पूरी करने के आधार पर अब उन्हें जमानत दी जाए. उनकी तबीयत को भी एक आधार बनाया गया है.