News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

पजांब में बिजली संकट को लेकर AAP कार्यकर्ताओं का CM फॉर्म हाउस के सामने प्रदर्शन,


  1. पंजाब में बिजली संकट का मुद्दा गहराता जा रहा है। कई विपक्षी पाटियां इस मुद्दे को लेकर सड़क पर उतर गई हैं। शनिवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिजली संकट को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के सिसवां फार्म हाउस के पास विरोध करते हुए नजर आए। दूसरी ओर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वायरस कैनन का इस्तेमाल किया। कार्यकर्ताओं को वाटर कैनन के जरिए खदेड़ने का एक वीडियो भी सामने आया है। प्रदर्शन के अगुआ और आम आदमी पार्टी से सांसद भगवंत मान और विधायक हरपाल सिंह चीमा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को पंजाब में विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने राज्य में बिजली कटौती के विरोध में प्रदेश भर में पंजाब राज्य विद्युत निगम लिमि​टेड के कार्यालयों के समक्ष धराना दिया था और कांग्रेस सरकार पर किसानों को आठ घंटे मुफ्त बिजली की आपूर्ति रोकने, शहरी क्षेत्रों में अघोषित बिजली कटौती करने और सप्ताह में दो बार उद्योगों को बंद करने का आदेश देने का आरोप लगाया था।

शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव (कराधान) एवं पंजाब राज्य विद्युत निगम लिमिटेड के प्रंबंध निदेशक ए वेणु प्रसाद ने कहा कि पीक सीजन के दौरान निजी थर्मल पावर प्लांटों की प्रतिबद्ध आपूर्ति में विफलता के कारण राज्य में बिजली की कमी की स्थिति पैदा हो गई है।