News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

फतेह मार्च का आतिशबाजी और फूलों से जगह-जगह किया गया स्वागत, गदगद दिखे राकेश टिकैत


नई दिल्ली, । भारतीय किसान यूनियन की ओर से 15 दिसंबर को यूपी गेट से सिसौली तक किसान फतेह मार्च निकाला गया। ये मार्च कृषि कानूनों के विरोध में दिए जा रहे धरना प्रदर्शन को खत्म करने की एवज में निकाला गया था। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अगुवाई में बुधवार सुबह बजे यूपी गेट पर हवन-पूजन के बाद मुजफ्फरनगर के सिसौली के लिए फतेह मार्च निकालना शुरू किया गया।

यूपी गेट से जब फतेह मार्च सिसौली के लिए निकला तो उसका जगह-जगह स्वागत किया गया। दुहाई के पास तो फ्लाईओवर के ऊपर से टिकैत के ऊपर फूल बरसाए गए। सड़क के नीचे काफी संख्या में पटाखे भी फोड़े गए। ये मार्च मोदीनगर, मेरठ, मुजफ्फरनगर के खतौली, मंसूरपुर, सौरम चौपाल होते हुए सिसौली स्थित किसान भवन पहुंचेगा।
इस मार्च का रास्ते में जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। यूपी गेट से बुधवार को प्रदर्शनकारियों का आखिरी जत्था रवाना हुआ। इससे पहले यहां हवन हुआ। हवन के बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अगुवाई में मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव के लिए फतेह मार्च निकलना शुरू किया गया। इसी के साथ ही यूपी गेट की सड़कें खाली हो गई।