Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

फातिहा में शामिल होना चाहता है मुख्तार अंसारी का बेटा, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर जारी किया यह नोटिस


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी की याचिका पर नोटिस जारी किया। अब्बास अंसारी ने याचिका में अपने पिता मुख्तार अंसारी की याद में 10 अप्रैल को होने वाले ‘फातिहा’ में शामिल होने की मांग की है।

 

ख्तार अंसारी की हाल ही में जेल में मौत हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने मामले को आगे की सुनवाई को आगे बढ़ा दिया है। अब ‘फातिहा’ से एक दिन पहले यानी 9 अप्रैल को मामले की सुनवाई होगी।

अधिवक्ता केशव मिश्रा ने जेल में की अब्बास से मुलाकात

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी के अधिवक्ता केशव मिश्रा गुरुवार को जिला जेल गए। उन्होंने वहां पर अब्बास अंसारी से मुलाकात कर हालचाल लिया। अधिवक्ता ने बताया कि अब्बास अंसारी पर तीन मुकदमों को छोड़ अन्य सभी में जमानत हो गई है।

इनमें चित्रकूट जेल में नियम विरुद्ध मुलाकात और गैंगस्टर के मुकदमे की जमानत याचिका सुप्रीम कोटर् में डाली गई है। विधायक अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल प्रकरण के बाद बीते साल कासगंज की जिला जेल भेज दिया गया था। तभी वह इसी जेल में बंद हैं। मंगलवार को अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी और भाई उमर अंसारी उनसे आकर मिले थे।

गुरुवार को अधिवक्ता केशव मिश्रा जिला जेल पहुंचे। उन्होंने अब्बास अंसारी से बात की। उन्होंने बताया कि अब्बास अंसारी रोजा रख रहे हैं। साथ ही धार्मिक किताबों के साथ ही कानून की किताबों का भी पढ़ रहे हैं। अधिवक्ता ने बताया कि अब्बास अंसारी के खिलाफ दजर् तीन मुकदमों में जमानत होनी हैं।

इसमें चित्रकूट जेल में पत्नी द्वारा नियम विरुद्ध मुलाकात करने और इसी मुकदमे में लगाए गए गैंगस्टर के मामले में सुप्रीम कोटर् में जमानत पर विचार होना हैं। इसके अलावा एक मुकदमे की जमानत याचिका हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं। तीनों मुकदमों में जमानत होते ही अब्बास अंसारी बाहर आ जाएंगे।

क्या है चित्रकूट प्रकरण?

दरअसल अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद थे। तभी 11 फरवरी 2023 को डीएम और एसपी ने जेल में अचानक छापा मारा था। आरोप है कि जेल के अंदर एक कमरे में अब्बास और उनकी पत्नी निकहत अंसारी मिले थे। इस मामले में निकहत पर अब्बास को जेल से फरार कराने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा कायम हुआ था। साथ ही जेल अधीक्षक समेत चार अधिकारियों पर कार्रवाई की गई थी। निकहत अंसारी की इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत हो चुकी है।