Latest News बंगाल

बंगाल चुनाव: 2 मई को चुनाव आयोग की जारी गाइडलाइन पर टीएमसी ने उठाए सवाल


  1. कोलकाता, : मद्रास हाईकोर्ट ने देश में फैली कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार चुनाव आयोग को बताया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने 2 मई को होने वाली मतगणना के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी है। ऐसे में अब तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशानिर्देशों पर अपना पक्ष रखते हुए एक पत्र लिखा हैं, जिसमें टीएमसी नेकोरोना प्रोटोकॉल के कुछ मुद्दे को लेकर सवाल उठाए हैं।

दरअसल, चुनाव आयोग की ओर से जारी 2 मई मतगणना के दिन की गाइडलाइन के मुताबिक आयोग ने साफ कर दिया कि आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट के बगैर किसी भी उम्मीदवार या एजेंट को काउंटिंग सेंटर्स में एंट्री नहीं दी जाएगी। चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट या फिर वैक्सीनेशन रिपोर्ट दिखाने पर ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करना अनिवार्य कर दिया है।

ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से जारी कोरोना प्रोटोकॉल पर टीएमसी ने सवाल उठाएं हैं। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद टीएमसी ने आयोग को पत्र लिखकर बताया कि मतदान अधिकारियों और सीएपीएफ कर्मियों के आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट पेश करने का कोई प्रावधान नहीं किया गया है।

आठवें चरण का मतदान जारी

इधर बंगाल में आठवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है, जिसके बाद बंगाल में 8 चरणों में चुनाव संपन्न हो जाएंगे। आपको बता दें कि 292 सीटों पर मतदान के लिए पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को हुई थी। फिर 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान किया गया। आठवें और अंतिम चरण की वोटिंग आज हो रही है। 2 मई को परिणाम आएंगे