News TOP STORIES नयी दिल्ली

केंद्र के इशारों पर काम करते हैं CM पलानीस्वामी, राहुल गांधी ने साधा निशाना


तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बीच कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं. राहुल गांधी रविवार को तिरुनेलवेली के अरुलमिगु नेल्लईप्पर मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की.राहुल गांधी आज तमिलनाडु के थुथुकुडी में हैं वहां उन्होंने प्रचार के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”पलानीस्वामी केंद्र के निर्देशों पर काम कर रहे हैं और राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, (सीएम) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को तमिल संस्कृति का अपमान नहीं करने देना चाहिए. मोदी कहते हैं ‘1 राष्ट्र, 1 संस्कृति, 1 इतिहास’ क्या तमिल एक भारतीय भाषा नहीं है.” वहीं राहुल गांधी रविवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में थे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ‘दुर्जेय शत्रु’ बताया जिन्होंने अपने विरोधियों को ‘कुचल’ दिया हो. साथ ही राहुल गांधी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी पर प्रधानमंत्री के सामने ‘झुकने’ और ‘आत्मसमर्पण’ करने का आरोप लगाया.

रोड शो के दौरान राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान कन्याकुमारी में रोड शो किया. उन्होंने रोड शो के दौरान कहा कि दिल्ली में सरकार तमिल संस्कृति का सम्मान नहीं करती है. उनके पास एक मुख्यमंत्री है जो वे कहते हैं कि सब कुछ करते हैं. मुख्यमंत्री (ईके पलानीस्वामी) राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, वह प्रतिनिधित्व करते हैं कि मोदी उन्हें क्या कराना चाहते हैं. एक व्यक्ति जो केवल प्रधानमंत्री के सामने झुकता है. नरेंद्र मोदी तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं.

इससे पहले, कांग्रेस नेता ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी कामराज को उनके नेतृत्व की गुणवत्ता के लिए याद किया और कहा कि जब राज्य में मध्याह्न भोजन लागू करने की बात आई तो नेता ने अर्थशास्त्रियों की राय की परवाह नहीं .उन्होंने केवल लोगों की बात सुनी और योजना की शुरुआत की.