News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

बंगाल चुनाव: TMC में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, बीजेपी पर हुए हमलावर


बीजेपी के पूर्व वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. टीएमसी में शामिल होने के बाद यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर बीजेपी की आलोचना की.

कोलकाता: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा आज कोलकाता पहुंचकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं. उन्होंने टीएमसी का झंडा लहराते हुए ममता बनर्जी की पार्टी का हाथ थाम लिया. यशवंत काफी दिनों से बीजेपी से नाराज चल रहे थे और कई मौकों पर बीजेपी की आलोचना कर चुके हैं.

टीएमसी में शामिल होने के बाद बीजेपी की आलोचना करते हुए यशवंत सिन्हा ने मीडिया से कहा, ‘प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं. आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है. हमारे देश के लिए ये सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है. अटल जी के समय में बीजेपी सर्वसम्मति पर विश्वास करती थी लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में विश्वास करती है. अकादी दल, बीजेडी, शिवसेना पहले ही बीजेपी का साथ छोड़ चुकी है. आज बीजेपी के साथ कौन खड़ा है?’

यशवंत सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे चुके हैं. साल 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही वह बीजेपी की आलोचना कर रहे हैं. साल 2014 से 2019 के बीच उनके बेटे जयंत सिन्हा वित्त राज्यमंत्री थे.