Latest News नयी दिल्ली

बंगाल में पीएम मोदी भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हैं, लेकिन कर्नाटक में कोई कार्रवाई नहीं करते: कुमारस्वामी


बेंगलुरु: कर्नाटक में बीजेपी मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को हटाने की मांग ने जोर पकड़ा लिया है। बीजेपी के विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने सीएम को हटाने की आवाज बुलंद की है, जिसके बाद अब जनता दल (एस) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

दरअसल, बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने इस बात को साफ कर दिया है कि अगर उत्तराखंड की तरह ही कर्नाटक का सीएम भी बदला जाना चाहिए, नहीं तो आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा। क्योंकि येदियुरप्पा के नेतृत्व में प्रदेश में चुनाल लड़ा गया तो शिकस्त निश्चित है। वहीं इसके साथ ही उन्होंन सीएम पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का भी आरोप लगाया है।

जिसके बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपना बयान देते हुए कहा कि यतनाल बार-बार कह रहे हैं कि सीएम को हटा दिया जाएगा। भ्रष्टाचार को लेकर वो अपनी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। पीएम मोदी भ्रष्टाचार पर पश्चिम बंगाल की सरकार पर हमला करते हैं, लेकिन कर्नाटक में कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

येदियुरप्पा को हाईकोर्ट से झटका

इधर सीएम येदियुरप्पा को हाईकोर्ट से बड़ा झटका मिला है। कोर्ट की ओर से भ्रष्टाचार के एक पुराना मामले को फिर से बहाल करने का आदेश दिया गया है। हाईकोर्ट ने 2012 में दायर चार्जशीट के आधार पर अपराधों का संज्ञान लेते हुए लोकायुक्त पुलिस को आगे की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।