Latest News नयी दिल्ली बंगाल

बंगाल में TMC की जीत के बाद हिंसा, बीजेपी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका


  • पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) की जीत के बाद राज्य में रही हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया (BJP leader Gaurav Bhatia) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)में याचिका दायर की है. याचिका में टीएमसी (TMC) कार्यकताओं की ओर से रेप, मर्डर, हिंसा की घटनाओं की सीबीआई (CBI) जांच की मांग की गई है. साथ ही कोर्ट से मांग की गई है कि वो राज्य सरकार से इस घटनाओं पर हुई कार्रवाई के बारे में स्टेटस रिपोर्ट तलब करे. दरअसल, 2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम आए है, जिसके बाद से बंगाल में हिंसा हो रही है. प्रदेश में टीएमसी ने पूर्णबहुमत के साथ जीत दर्ज की है.

सोमवार को आरामबाग में भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. भारतीय जनता पार्टी नेता संबित पात्रा अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया. भारतीय जनता पार्टी ने इसका आरोप टीएमसी (TMC) पर लगाया है.

उधर, नंदीग्राम में भी जमकर हंगामा हुआ, यहां भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में तोड़फोड़ आगजनी की कोशिश की गई. भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी (TMC) पर इसका आरोप लगाया है. पार्टी ने दावा किया कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी दफ्तर ही नहीं, बल्कि यहां पर कई दुकानों घरों में तोड़फोड़-आगजनी की गई है. पुलिस मौके पर पहुंची तो हंगामा करने वाले भाग गए.