पटना

बक्सर में खेल-खेल में लगी भीषण आग, 2 भाई जिंदा जले


बक्सर। इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बिझौरा पंचायत अंतर्गत करमी गांव में खेल-खेल में लगी आग में दो बच्चे जिंदा जल गए। वहीं, सात लोगों का सबकुछ राख हो गया। दोनों बच्चे कैमूर जिले के रहने वाले थे। मृत मासूमों का नाम आकांछू कुमार (6 वर्ष) और रीतिक कुमार (4 वर्ष) बताया गया है, जो रामबली यादव व पूनम देवी के पुत्र थे। दोनों अपनी मां के साथ ननिहाल में रोहतास के सलथुआं अपने घर से आए हुए थे। सूचना मिलते ही बक्सर से फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ों को भेजा गया, जैसे ही आग पर काबू पाया गया अंदर पूनम के दोनों बच्चों का जला शव देख कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मिली जानकारी के अनुसार, गांव में आग ने तेज दोपहरी में लगभग 3 बजे अपना रौद्र रूप दिखाया तो सभी के घर जलने लगे। इसीबीच घर में हो सो रहे दो मासूमों की जिंदगी सहित कई आशियाने राख में बदल गए। बताया गया है कि जनार्दन यादव की बेटी पूनम देवी 15 दिन पहले अपने ससुराल सलथुआ रोहतास से दोनों बेटों अकांछु कुमार व रितिक कुमार लेकर आयी थी। पर उसे क्या मालूम था कि उसके पिता का घर ही उसके हृदय के टुकड़ों के लिए अभिशाप बन जायेगा। उसकी जिंदगी में अंधेरा छा जाएगा। जब आग लगी तो उस समय घर में कोई नहीं था। सब बधार में गये थे।

अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि गांव के खलिहान में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंचकर आग बुझाने में लग गई। तभी गांव में भीषण आग लगने की सूचना मिली। जनार्दन यादव के घर में लगी आग ने एक-एक कर रामप्रवेश यादव, बृज बिहारी यादव, सुरेंद्र यादव, जय प्रकाश यादव, राजकुमार यादव, श्याम मोहन पासवान के घरों को चपेट में लेना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही बक्सर से फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ों को भेजा गया। आग बुझाते ही मलबे के ढेर में दो बच्चों के शव पर नजर पड़ते ही लोगों के होश उड़ गए।