पटना

राष्ट्रीय भारोत्तोलन चौंपियनशिप में जहानाबाद के कन्हैया ने मारी बाजी


पटियाला में आयोजित राष्ट्रीय चौंपियनशिप में प्राप्त किया कांस्य पदक

जहानाबाद। राष्ट्रीय भारोत्तोलन चौंपियनशिप में बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहे जहानाबाद जिले के कन्हैया कुमार ने बाजी मारी है। वहीं मेडल के करीब से एक और जिले के खिलाड़ी भोला कुमार ने थोड़े ही दूर रहकर चौथा स्थान प्राप्त किया।

बता दें कि यह खेल पंजाब के पटियाला में 9 से 13 अगस्त तक चलने वाले राष्ट्रीय चौंपियनशिप में बिहार के साथ-साथ अपने जिले का भी नाम रोशन किया है। कन्हैया कुमार ने 67 किग्रा वर्ग में 111 किग्रा स्नेच 135 किग्रा क्लीन एंड जर्क के साथ कुल 246 किग्रा भार उठाकर कांस्य पदक प्राप्त किया। इधर इस उपलब्धि पर कन्हैया कुमार के पिता पंकज कुमार ने भी अपने पुत्र पर गर्व महसूस किया। वहीं उनके पैतृक गांव देवरा में भी खुशियां मनाई गईं।

वहीं जिले को एक और होनहार और दावेदार माने जाने वाले खिलाड़ी सूर्य प्रताप सिंह ट्रेनिंग के दौरान चोटिल होने कारण सहभागिता नहीं कर सके। उनकी इस सफ़लता पर कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा द्वारा संचालित ऊंटा मध्य विद्यालय में भरोत्तोलन प्रशिक्षण केंद्र में पुष्प माला पहनाकर साथी खिलाड़ियों तथा सेंटर ट्रेनर गिरिजेश कुमार उर्फ मनीष ने खुशियां जताई।

ट्रेनर ने उनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना किया। जिला खेल पदाधिाकारी नीता कुमारी ने भी इस उपलब्धि पर बधाई दी। मौके पर खिलाड़ी नीतेश कुमार, अंशु, सागर, अखिलेश, सोनू, मनीष रोशन, गौरव, रुस्तम, शशी रंजन, आदित्य, अमन एवं हर्ष ने भी खुशियां जताई।