Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

बच्चों के लिए कब आयेगा कोरोना वैक्सीन? AIIMS चीफ रणदीप गुलेरिया ने दिया जवाब


  • नयी दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नयी दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को कहा कि भारत बायोटेक की ओर से तैयार किये गये कोरोना वैक्सीन का बच्चों पर ट्रायल चल रहा है. समाचार एजेंसी एनएनआई ने गुलेरिया के हवाले से कहा कि सितंबर तक ट्रायल के परिणाम आ जायेंगे. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सितंबर से बच्चों के लिए वैक्सीनेशन का काम शुरू हो सकता है.

गुलेरिया ने एनडीटीवी से कहा कि सितंबर की शुरुआत में हमारे देश में बच्चों का टीकाकरण शुरू हो सकता है. उन्होंने आगे कहा कि बच्चों के लिए फाइजर और जायडस के टीके जल्द ही उपलब्ध होने चाहिए. एम्स प्रमुख का यह बयान तब भी आया है जब भारत ने अभी तक बच्चों के लिए एक भी कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी नहीं दी है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सितंबर से बच्चों के लिए वैक्सीनेशन का काम शुरू हो सकता है.

गुलेरिया ने एनडीटीवी से कहा कि सितंबर की शुरुआत में हमारे देश में बच्चों का टीकाकरण शुरू हो सकता है. उन्होंने आगे कहा कि बच्चों के लिए फाइजर और जायडस के टीके जल्द ही उपलब्ध होने चाहिए. एम्स प्रमुख का यह बयान तब भी आया है जब भारत ने अभी तक बच्चों के लिए एक भी कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी नहीं दी है. गुलेरिया ने कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी भी सितंबर में ही दी है.