Latest News नयी दिल्ली

बजट सत्र के दूसरे चरण से पहले सोनिया की पार्टी नेताओं के साथ बैठक,


नई दिल्‍ली, एजेंसियां। बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण शुरू होने से पहले कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने रविवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। वर्चुअल माध्‍यम के जरिए आयोजित इस बैठक में जी-23 के नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) और मनीष तिवारी (Manish Tewari) भी शामिल हुए। बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) भी मौजूद रहे।

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एके एंटनी और जयराम रमेश भी शामिल हुए। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक बैठक में संसद में सरकार को घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। इसमें किसान आंदोलन, तेल की कीमतें बढ़ने और बेरोजगारी के मसले पर भी चर्चा हुई। सनद रहे कि कांग्रेस लगातार इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिशें करती रही है। संकेत साफ है कि कांग्रेस बजट सत्र के दूसरे चरण में भी आक्रामक सियासी रुख अपनाएगी।

उधर बैठक से पहले राहुल गांधी ने एमएसपी के मसले पर सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि जीविका अधिकार है, उपकार नहीं! हमें एमएसपी दीजिए… हाल ही में सोनिया गांधी ने एक लेख में पीएसयू में विनिवेश के मसले पर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था के ध्‍वस्‍त होने का फायदा उठा रही है। देश के पैसे को पूंजीपतियों को सौंपा जा रहा है।

वहीं मेरठ में सरधना के कैली गांव में रविवार को कांग्रेस की ओर से बुलाई गई महापंचायत को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि कृषि कानून को वापस लेने के लिए कितने भी साल लग जाएं कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी रहेगी। इसके लिए चाहे 100 दिन लग जाए या फिर 100 साल कांग्रेस और किसान पीछे नहीं हटेंगे। मुझमें जबतक है दम तबतक लडूंगी।