News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बढ़ते कोरोना संक्रमण: विपक्ष भी चिंतित, सोनिया गांधी पार्टी सांसदों के साथ कर रहीं बातचीत


  1. नई दिल्ली, । आज यानी 7 मई, 2021 को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हो रही है। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक लगभग शुरू हो चुकी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित हुई है। कोरोना की ताजा स्थिति पर सोनिया गांधी पार्टी लोकसभा सांसदों से बातचीत कर रही हैं। बता दें कि इससे पहले भी विपक्ष द्वारा कोरोना की स्थिति को लेकर कई बैठक आयोजित हो चुकी हैं। पार्टी की तरफ से कई बार भारत सरकार पर कोरोना की स्थिति नियंत्रित ना कर पाने का भी आरोप लगाया जा चुका है। पार्टी नेता राहुल गांधी की तरफ ने सोशल मीडिया पर कई बार कोरोना को लेकर मोदी सरकार को निशाना बनाया है।

24 घंटे में दर्ज हुए 4 लाख से अधिक मामले

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एक दिन में तीन लाख से ज्यादा मामले लगातार दर्ज हो रहे हैं, लेकिन आज मई महीने का तीसरा दिन है जब 4 लाख से अधिक संक्रमितों के नए मामले दर्ज किए गए हैं वहीं बीते 24 घंटों में मौतों का आंकड़ा भी कल की तुलना में अधिक दर्ज हुआ। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने ताजा आंकड़ों में इसकी जानकारी दी है।

मदद के लिए अन्य देशों ने भी बढ़ाए हाथ

बढ़ते मामलों के चलते लगातार देश में ऑक्सीजन संकट पैदा हो रहा है। संकट की इस घड़ी में अन्य देशों ने भी भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। लगातार दूसरे देशों की तरफ से भारत के लिए मेडिकल उपकरण भेजे जा रहे हैं।