Latest News नयी दिल्ली

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक की मांग तेज, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट में भेजा मामला


नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट सवालों के घेरे में आ गया है. इस प्रोजेक्ट के कामकाज को रोके जाने की मांग की जा रही है. इससे संबंध में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की गई थी. हालांकि, शीर्ष अदालत ने मामले को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) भेज दिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मामले की जल्द सुनवाई करने का आग्रह किया गया है.

मीडिया में जारी कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने बीते बुधवार को याचिका पर सुनवाई को लेकर सहमति जताई थी. याचिकाकर्ता आन्या मल्होत्रा और सोहेल हाशमी ने अदालत से जारी निर्माण को रोकने की मांग की थी. इससे पहले हाई कोर्ट ने 17 मई को सुनवाई रखी थी. लेकिन याचिकाकर्ता का कहना है की इससे बहुत देर हो जायेगी. इसलिए याचिक सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई थी.

क्या है सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्टसेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत नया संसद भवन, प्रधानमंत्री और उप राष्ट्रपति के घर के अलावा कई सरकारी बिल्डिंग राजपथ और इंडिया गेट के आस पास बन रहे है. इस जनहित याचिका में मांग की गाई है की सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के काम पर फिलहाल रोक लगा दी जाए क्योंकि वहां काम कर रहे मजदूर करोना की चपेट में आ सकते है. अब सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट से इस मामले को जल्द सुनने का आग्रह किया है.